Dec.01

सर्दियों का मौसम क्यों है SEX के लिए सबसे अच्छा, जानिए 5 सच्चे कारण

why winter good for sex

अब सर्दियां आ गई हैं और कपल्स के लिए सर्दियां हमेशा ही खास होती हैं। सर्दियों में सेक्स करना अपने आप में ही एक शानदार अनुभव है। लेकिन गर्मियों के मुकाबले सर्दियों में सेक्स करना बेहतर क्यों होता है ?

क्या आपने सर्दियों में सेक्स किया है या आप पहली बार सर्दियों में सेक्स करने की सोच रहे हैं? अगर आपने सर्दियों में सेक्स किया है तो आपको पता होगा कि आखिर सर्दियों में सेक्स कितना शानदार हो सकता है। लेकिन अगर आपने सर्दियों में सेक्स नहीं किया है तो आपको सर्दियों में सेक्स करने की जरूरत है। सर्दियों में सेक्स करना बहुत खास होता है। ये गर्माहट से भरा होता है। अब सर्दियां आ गई हैं और कपल्स के लिए सर्दियां हमेशा ही खास होती हैं। सर्दियों में सेक्स करना अपने आप में ही एक शानदार अनुभव है। लेकिन गर्मियों के मुकाबले सर्दियों में सेक्स करना बेहतर क्यों होता है? अगर आपके मन में भी ये सवाल है तो आज हम आपको बताएंगे कि आखिर सर्दियों में सेक्स क्यों इतना खास होता है…

सर्दियों में सेक्स होता है ज्यादा गर्माहट भरा

सर्दियों में हर कोई गर्माहट की तलाश करता है। अपने शरीर को लोग गर्म करते हैं। लेकिन जब आप सेक्स कर रहे होते हैं तो आपको अपनी पार्टनर के शरीर की गर्माहट मिलती है। जिससे लोगों को सेक्स करने में आनंद आता है। बहुत से कपल्स सर्दियों के दिनों में कई बार भी सेक्स कर लेते हैं। साथ ही गर्मियों के मुकाबले सर्दियों में सेक्स करना ज्यादा आरामदायक होता है।

सेक्स के बाद कडलिंग

कडलिंग (पार्टनर से लिपटना) कभी-कभी गर्मियों में सेक्स के बाद वैकल्पिक हो सकती है, सिर्फ इसलिए कि आप चिपचिपे और गर्म दोनों हैं। गर्मियों में सेक्स के बाद कडलिंग करना आपको अच्छा नहीं लगेगा। लेकिन सर्दियों में ऐसा नहीं होता है। सर्दियों में आप सेक्स करने के बाद कडलिंग कर सकते हैं। शीतकालीन सेक्स मुख्य रूप से सेक्स के बाद के कडल के कारण बहुत अच्छा है। गर्मियों में सेक्स के बाद कडलिंग आमतौर पर लगभग पांच मिनट तक चलती है। इसके बाद जब ज्यादा गर्मी लगने लगती है, तो लोग एक दूसरे से अलग हो जाते हैं। सर्दियों में, आप सेक्स के बाद गले लगाने की अधिक संभावना रखते हैं, क्योंकि यह गर्म रहने का एक शानदार तरीका।

मोज़े पहनने के दौरान ऑर्गेज्म की संभावना अधिक

आप अपने मोज़े पहन कर भी सेक्स जारी रख सकती हैं और यह अजीब नहीं होगा। यह भी आपको संभोग सुख में मदद कर सकता है। विज्ञान कहता है कि ऐसा करना सही है। एक अध्ययन में पाया गया है कि जब महिलाएं मौजे पहनकर सेक्स करती हैं, तो ये और भी ज्यादा मजेदार हो जाता है और इससे महिलाएं जल्दी ही ओर्गाज्म प्राप्त कर पाती हैं। तो, मूल रूप से शीतकालीन सेक्स का मतलब है कि आप बिस्तर में मोज़े पहनने की अधिक संभावना रखती हैं, जिसका अर्थ है – यदि आप एक महिला हैं – तो आपको संभोग सुख की संभावना ज्यादा हो सकती है।

पसीने भरा सेक्स नहीं होता

सर्दियों में सेक्स पसीनोंं से भरा नहीं होता। गर्मियों में सेक्स करते समय लोगों को काफी पसीना आ जाता है। ऐसी स्थिति में सेक्स करना काफी ज्यादा मुश्किल हो जाता है। लेकिन सर्दियों में अगर थोड़ा बहुत पसीना आ भी जाता है तो इससे दिक्कत नहीं होती है। गर्मियों के दिनों में AC चलाकर या कूलर सेक्स करना होता है, उसके बिना सेक्स के दौरान काफी पसीना आ जाता है। ऐसे में सर्दियों में सेक्स ज्यादा आरामदायक और मजेदार हो जाता है। कपल्स को एक दूसरे से गर्माहट मिल जाती है।

बीमारी से बचने में मदद

एक अध्ययन में पाया गया कि बार-बार सेक्स करने का संबंध इम्युनोग्लोबुलिन-ए (Immunoglobulin A ) के उच्च स्तर से होता है, एक एंटीबॉडी जो प्रतिरक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। चूंकि सर्दियों में हमारी प्रतिरक्षा प्रणाली कमजोर होती है, इसलिए सर्दियों में सेक्स करना एक स्वस्थ काम होता है।

You Might Also Like

Leave Comments