May.09

शारीरिक संबंध बनाने से बेहतर होती है महिलाओं की याददाश्त, जानें क्या कहती है स्टडी!

time spend for sex

सेक्स करें, याददाश्त बढ़ाएं! अब तक यह समझा जाता था कि ज्यादा शारीरिक संबंध बनाना महिलाओं की सेहत के लिए हानिकारक होता है। लेकिन ठीक इसके विपरीत एक नई स्टडी के अनुसार, जो महिलाएं नियमित रूप से सेक्शुअल इंटरकोर्स में हिस्सा लेती हैं या ज्यादा शारीरिक संबंध बनाती हैं हैं उनकी चीजों और शब्दों को याद रखने की क्षमता बेहतर बनती है। हम सभी सेक्स करने के फायदे अच्छे से जानते है और इसे कई बार पढ़ा भी हैं। लेकिन क्या आप जानतें हैं ज्यादा शारीरिक संबंध बनाने से महिलाओं की याददाश्त बेहतर होती है। कैनडा के मॉन्ट्रियल स्थित मैकगिल यूनि‌वर्सिटी के रिसर्चर्स ने अपने अध्ययन में पाया है कि रेग्युलर सेक्स करने से महिलाओं की याददाश्त बेहतर होती है।

शारीरिक संबंध बनाने से बेहतर होती है महिलाओं की याददाश्त, जानें क्या कहती है स्टडी!

शारीरिक संबंध बनाना हमारे लिए शारीरिक और मानसिक दोनों प्रकार से फायदेमंद होता हैं। एक अच्छा सेक्स हमारे संबंधों में सुधार करता हैं। सेक्स करने से तनाव कम होता है, मूड अच्छा होता है, ताजगी महसूस होती है, अच्छी नींद आती है और हमारी कैलोरी भी बर्न होती है। इसके अलावा यह आपके ब्लड प्रेशर को नियंत्रित रखने में भी मदद करता हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि ज्यादा शारीरिक संबंध बनाने से महिलाओं की याददाश्त बेहतर होती है। यह एक स्टडी में साबित हुआ है कि अधिक सेक्स करने से महिलाओं की स्मरण शक्ति बेहतर होती है। आइये इस स्टडी को विस्तार से जानते हैं।

जो महिलाएं शारीरिक संबंध नहीं बनाती उनकी अपेक्षा जो महिलाएं अधिक शारीरिक संबंध बनाती हैं उनको अधिक समय तक याद रहता हैं। अर्थात हम यह कह सकते हैं कि जो महिलाएं नियमित रूप से सेक्सुअल इंटरकोर्स (Sexual intercourse) में शामिल होती हैं उनकी चीजों और शब्दों को याद रखने की क्षमता और बेहतर होती है।

You Might Also Like

Leave Comments